निदेशक, भाकृअनुप-सिपेट, लुधियाना की अध्यक्षता में संस्थान अनुसंधान परिषद,(आईआरसी) निदेशालय के संपूर्ण अनुसंधान एजेंडे का समन्वय करती है। संस्थान अनुसंधान समिति  का प्रमुख कार्य चल रहे और पूर्ण अनुसंधान परियोजनाओं की  समीक्षा करना, नए शोध प्रस्तावों पर विचार करना और निदेशालय के समूहों/विभागों के बीच बहु-विषयक/ संबंधों को बढ़ावा देने पर सलाह देना है।

संस्थान अनुसंधान परिषद के सदस्यों के लिए

क्रमांक. सदस्य का नाम और पदनाम पद
1.

डॉ नचिकेत कोतवालीवाले

निदेशक

अध्यक्ष
2. सभी वैज्ञानिक सदस्य
3.

डॉ संदीप मान

वरिष्ठ वैज्ञानिक और प्रभारी अधिकारी पीएमई सेल

सदस्य सचिव

 

साझेदारी/संपर्क/सहयोगी कार्यक्रम 

विभिन्न प्रौद्योगिकियों के बारे में किसानों के बीच जागरूकता पैदा करने और अत्याधुनिक क्षेत्रों में छात्रों के प्रशिक्षण और अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए, संस्थान राज्य कृषि विश्वविद्यालय (स.ए.यू) ने SAU, राज्य के कृषि विभागों, फसल कटाई के बाद के उद्योग आदि के साथ कई अंतर-संस्थागत संबंध विकसित किए हैं। भाकृअनुप और एआईसीआरपी निम्नलिखित अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय संगठनों के साथ सक्रिय सहयोग कर रहा है।

CIPHET ने समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए हैं और विभिन्न संगठनों के साथ परामर्श में लगे हुए हैं जैसे; सीडब्ल्यूसी; एफसीआई; नाबार्ड; आत्मा; पीएयू, लुधियाना; स्लाइट, संगरूर, गडवासु, लुधियाना, भारतीय खाद्य प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी संस्थान (IIFPT), तंजावुर, तमिलनाडु डॉ जे जयललिता मत्स्य विश्वविद्यालय (TNFJU), नागपट्टिनम, (डोका), नई दिल्ली, तमिलनाडु कृषि विश्वविद्यालय, कोयंबटूर  में सीआरपी योजना, भारतीय पैकेजिंग संस्थान, मुंबई, सीसीएस, एचएयू, हिसार के अलावा विभिन्न निजी और गैर-सरकारी संगठनों और कंपनियों का सम्मान।